सामान्य प्रकार की धातु शीट निर्माण सामग्री

- 2021-11-08-

1. जस्ती स्टील शीट SECC(शीट धातु निर्माण)
एसईसीसी का सब्सट्रेट एक सामान्य कोल्ड रोल्ड स्टील कॉइल है, जो निरंतर इलेक्ट्रो गैल्वेनाइज्ड उत्पादन लाइन में घटने, अचार बनाने, इलेक्ट्रोप्लेटिंग और विभिन्न पोस्ट-ट्रीटमेंट प्रक्रियाओं के बाद इलेक्ट्रो गैल्वेनाइज्ड उत्पाद बन जाता है। SECC में न केवल सामान्य कोल्ड रोल्ड स्टील शीट के यांत्रिक गुण और समान प्रक्रियात्मकता है, बल्कि इसमें बेहतर संक्षारण प्रतिरोध और सजावटी उपस्थिति भी है। इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों, घरेलू उपकरणों और फर्नीचर के बाजार में इसकी बड़ी प्रतिस्पर्धा और प्रतिस्थापन क्षमता है। उदाहरण के लिए, कंप्यूटर चेसिस में SECC का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

2. साधारण कोल्ड रोल्ड शीट SPCC(शीट धातु निर्माण)
एसपीसीसी कोल्ड रोलिंग मिल द्वारा आवश्यक मोटाई के साथ स्टील इनगॉट के स्टील कॉइल या शीट में निरंतर रोलिंग को संदर्भित करता है। एसपीसीसी की सतह पर कोई सुरक्षा नहीं है, जो हवा के संपर्क में आने पर आसानी से ऑक्सीकृत हो जाती है। विशेष रूप से आर्द्र वातावरण में, ऑक्सीकरण की गति तेज हो जाती है और गहरा लाल जंग दिखाई देता है। उपयोग के दौरान सतह को पेंट, इलेक्ट्रोप्लेटेड या अन्यथा संरक्षित किया जाना चाहिए।

3. गर्म डुबकी गैल्वेनाइज्ड स्टील प्लेट एसजीसीसी(शीट धातु निर्माण)
हॉट डिप जस्ती स्टील कॉइल हॉट-रोल्ड अचार या कोल्ड रोलिंग के बाद अर्ध-तैयार उत्पादों को संदर्भित करता है, जिन्हें धोया जाता है, एनील्ड किया जाता है, लगभग 460 डिग्री सेल्सियस के तापमान के साथ जस्ता पिघलने वाले टैंक में डुबोया जाता है, और फिर जस्ता परत के साथ लेपित किया जाता है, फिर बुझाया हुआ, टेम्पर्ड, समतल और रासायनिक उपचार। एसजीसीसी सामग्री एसईसीसी सामग्री की तुलना में कठिन है, खराब लचीलापन (गहरी पंपिंग डिजाइन से परहेज), मोटी जस्ता परत और खराब वेल्डेबिलिटी के साथ।

4. स्टेनलेस स्टील SUS304(शीट धातु निर्माण)
सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले स्टेनलेस स्टील्स में से एक, क्योंकि इसमें नी (निकल) होता है, यह सीआर (क्रोमियम) युक्त स्टील की तुलना में संक्षारण प्रतिरोध और गर्मी प्रतिरोध में समृद्ध होता है। इसमें बहुत अच्छे यांत्रिक गुण हैं, कोई गर्मी उपचार सख्त घटना नहीं है और कोई लोच नहीं है।

5. स्टेनलेस स्टील SUS301(शीट धातु निर्माण)
Cr (क्रोमियम) की सामग्री SUS304 से कम है और संक्षारण प्रतिरोध खराब है। हालांकि, ठंड प्रसंस्करण के बाद, यह मुद्रांकन में अच्छा तन्यता बल और कठोरता प्राप्त कर सकता है, और इसमें अच्छा लोच होता है। इसका इस्तेमाल ज्यादातर स्प्रिंग और एंटी ईएमआई के लिए किया जाता है।