सीएनसी सटीक मशीनिंग संचालित करने की विशिष्टता

- 2021-11-05-

1.(सीएनसी सटीक मशीनिंग)पद पर बने रहें, सावधानी से काम करें, और काम के लिए अप्रासंगिक कुछ भी न करें। दुर्घटनाओं के कारण मशीन उपकरण छोड़ते समय, मशीन को बंद कर दें और बिजली और वायु स्रोत को बंद कर दें।

2. (सीएनसी सटीक मशीनिंग)फीड रेट, कटिंग स्पीड और ग्राइंडिंग व्हील की लीनियर स्पीड को निर्देशों के अनुसार चुना जाएगा। फ़ीड और काटने की गति को मनमाने ढंग से बढ़ाने की अनुमति नहीं है, और पीसने वाले पहिये की रैखिक गति को मनमाने ढंग से बढ़ाने की अनुमति नहीं है।

3.(सीएनसी सटीक मशीनिंग)सटीक मशीन टूल्स पर भ्रूण सामग्री और रफ मशीनिंग को संसाधित करना बिल्कुल मना है। उच्च परिशुद्धता वाले वर्कपीस की आवश्यकता नहीं होती है, न ही उन्हें सटीक मशीन टूल्स पर संसाधित करने की अनुमति है।

4.(सीएनसी सटीक मशीनिंग)उपकरण और वर्कपीस को सही ढंग से क्लैंप किया जाना चाहिए और मजबूती से बांधा जाना चाहिए। भारी वर्कपीस या फिक्स्चर को लोड और अनलोड करने के लिए केवल मैनुअल होइस्ट का उपयोग किया जा सकता है। संरेखण उपकरण और वर्कपीस को उच्च हिट करने की अनुमति नहीं है, और बल को बढ़ाने के लिए हैंडल को लंबा करके उन्हें बन्धन की अनुमति नहीं है।

5.(सीएनसी सटीक मशीनिंग)थिम्बल्स, कटिंग टूल्स, टूल स्लीव्स आदि को स्थापित करने की अनुमति नहीं है जो उनके टेपर या होल व्यास के साथ असंगत हैं, और मशीन टूल स्पिंडल के टेंपर होल, टेलस्टॉक स्लीव और अन्य के टेपर होल में सतह खरोंच और अशुद्ध है। उपकरण स्थापना छेद।

6. ट्रांसमिशन और फीडिंग तंत्र की यांत्रिक गति परिवर्तन, उपकरण और वर्कपीस की क्लैंपिंग और समायोजन, और वर्कपीस की कार्य प्रक्रियाओं के बीच मैन्युअल माप को काटने के बाद बंद कर दिया जाएगा और उपकरण वर्कपीस से पीछे हट जाएगा। .

7. मशीनिंग के दौरान, उपकरण तब तक नहीं रुकेगा जब तक वह वर्कपीस को छोड़ नहीं देता।

8. बालों को नुकीला रखना चाहिए। यदि यह कुंद या फटा हो जाता है, तो इसे तेज किया जाना चाहिए या समय पर बदल दिया जाना चाहिए।

9. थ्रॉटल वाल्व को छोड़कर, हाइड्रोलिक सिस्टम के अन्य हाइड्रोलिक वाल्वों को बिना अनुमति के समायोजित नहीं किया जाएगा।

10. टूल्स, वर्कपीस और अन्य हर तरह की चीज़ें सीधे मशीन टूल्स पर नहीं रखी जानी चाहिए, खासकर गाइड रेल की सतह और वर्कटेबल पर।

11. मशीन टूल पर कटिंग और तेल के दाग को हमेशा हटा दें और मशीन टूल को साफ रखें।

12. मशीन टूल के संचालन और स्नेहन पर पूरा ध्यान दें। असामान्य घटना जैसे कार्रवाई की विफलता, कंपन, रेंगना, हीटिंग, शोर, अजीब गंध और पीसने की चोट के मामले में, मशीन को तुरंत निरीक्षण के लिए रोकें और समस्या निवारण के बाद काम करना जारी रखें।

13. दुर्घटना के मामले में, मशीन उपकरण को तुरंत बंद कर दिया जाएगा, दुर्घटना स्थल को रखा जाएगा, और दुर्घटना की सूचना संबंधित विभागों को विश्लेषण और उपचार के लिए दी जाएगी।