इंजेक्शन प्लास्टिक मोल्डिंग के डिजाइन बिंदु

- 2021-10-29-

1. बिदाई सतह(इंजेक्शन प्लास्टिक मोल्डिंग), अर्थात्, मादा के बीच संपर्क सतह मर जाती है और नर मर जाते हैं जब मर जाते हैं। इसकी स्थिति और रूप का चयन उत्पाद के आकार और उपस्थिति, दीवार की मोटाई, बनाने की विधि, पोस्ट-प्रोसेसिंग तकनीक, मोल्ड प्रकार और संरचना, डिमोल्डिंग विधि और मोल्डिंग मशीन संरचना से प्रभावित होता है।

2. संरचनात्मक भाग(इंजेक्शन प्लास्टिक मोल्डिंग), यानी स्लाइडिंग ब्लॉक, इंक्लाइन टॉप, स्ट्रेट टॉप ब्लॉक, आदि कॉम्प्लेक्स डाई। संरचनात्मक भागों का डिज़ाइन बहुत महत्वपूर्ण है, जो मरने के सेवा जीवन, प्रसंस्करण चक्र, लागत और उत्पाद की गुणवत्ता से संबंधित है। इसलिए, जटिल डाई कोर संरचना के डिजाइन के लिए डिजाइनर की उच्च व्यापक क्षमता की आवश्यकता होती है, और जहाँ तक संभव हो एक सरल, अधिक टिकाऊ और अधिक किफायती डिजाइन योजना का अनुसरण करता है।

3. डाई सटीकता, यानी कार्ड से बचाव, फाइन पोजिशनिंग, गाइड पोस्ट, पोजिशनिंग पिन आदि। पोजिशनिंग सिस्टम उत्पादों की उपस्थिति गुणवत्ता, मोल्ड गुणवत्ता और सेवा जीवन से संबंधित है। विभिन्न मोल्ड संरचनाओं के अनुसार विभिन्न पोजिशनिंग मोड का चयन किया जाता है। स्थिति सटीकता नियंत्रण मुख्य रूप से प्रसंस्करण पर निर्भर करता है। आंतरिक मोल्ड पोजिशनिंग को मुख्य रूप से डिजाइनर द्वारा पोजिशनिंग मोड को समायोजित करने के लिए अधिक उचित और आसान डिजाइन करने के लिए माना जाता है।

4. गेटिंग सिस्टम, यानी इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन के नोजल से मोल्ड कैविटी तक फीडिंग चैनल में मुख्य प्रवाह चैनल, शंट चैनल, गेट और कोल्ड मटीरियल कैविटी शामिल है। विशेष रूप से, गेट की स्थिति का चयन अच्छे प्रवाह की स्थिति के तहत पिघले हुए प्लास्टिक के साथ मोल्ड गुहा को भरने के लिए अनुकूल होगा, और उत्पाद से जुड़ी ठोस धावक और गेट कोल्ड सामग्री को मोल्ड से बाहर निकालना और दौरान निकालना आसान होगा। मोल्ड ओपनिंग (हॉट रनर मोल्ड को छोड़कर)।

5. प्लास्टिक संकोचन और उत्पादों की आयामी सटीकता को प्रभावित करने वाले विभिन्न कारक, जैसे मोल्ड निर्माण और असेंबली त्रुटि, मोल्ड पहनना आदि। इसके अलावा, संपीड़न मोल्ड और इंजेक्शन मोल्ड को डिजाइन करते समय मोल्डिंग मशीन की प्रक्रिया और संरचनात्मक मापदंडों के मिलान पर भी विचार किया जाना चाहिए। प्लास्टिक मोल्ड डिजाइन में कंप्यूटर एडेड डिजाइन तकनीक का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है।